Pm Kisan Yojana Ineligible List 2023शेती योजना

पीएम किसान योजना के 14 वी किस्त कि अपात्र लिस्ट जारी, याह देखें अपात्र लिस्ट में अपना नाम हैं क्या

Pm Kisan Yojana Ineligible List :पीएम किसान योजना के 14 वी किस्त कि अपात्र लिस्ट जारी, याह देखें अपात्र लिस्ट में अपना नाम हैं क्या

Pm Kisan Yojana Ineligible List :पीएम किसान स्थिति की जांच करें दोस्तों आज हम पीएम किसान योजना के बारे में संक्षिप्त जानकारी जानने जा रहे हैं यह जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है अब तक किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान योजना की 13 किस्तें जमा की जा चुकी हैं ताकि किसानों को ये किस्तें प्राप्त हो सकें। दोस्तों पीएम किसान स्टेटस चेक किसान योजना किसानों को प्रति वर्ष छह हजार रुपये देती है, दोस्तों आपको हमारी वेबसाइट पर एक लिंक दिया गया है जिससे आप तुरंत चेक कर सकते हैं कि यह राशि आपके बैंक खाते में जमा हुई है या नहीं।

पीएम किसान की योजना की 14 वी किस्त अपात्र लिस्ट देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

पीएम किसान सम्मान निधि योजना (Pm Kisan Yojana) के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये का लाभ दिया जाता है। अतः यह लाभ कृषक हितग्राहियों को तीन किस्तों में अर्थात प्रति वर्ष तीन किश्तों में दो हजार रुपये प्रति किस्त के रूप में दिया जाता है। अभी तक इस योजना की 13 किश्त किसानों के खातों में वितरित की जा चुकी है।

हालांकि इसी बीच केंद्र सरकार ने इस योजना में एक बड़ा बदलाव किया है, इस योजना के तहत इस योजना में भाग लेने वाले लाभार्थियों को अपना ई-केवाईसी करना अनिवार्य कर दिया गया है, जिन लाभार्थियों के पास यह केवाईसी नहीं है उनका इस योजना के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा टी लाभार्थी 14 वीं किस्त के लिए अयोग्य घोषित किया जाएगा।

Crop Loan List कर्ज माफी योजना के लिए पात्र किसानों की नई सूची घोषित, गांव के अनुसार सूची देखें

पीएम किसान योजना अपात्र सूची 2023 (Pm Kisan Yojana Ineligible List 2023)

Pm Kisan Yojana Ineligible List 2023 :इस योजना के तहत बहुत से बोगस लाभार्थियों को इस योजना का लाभ मिल रहा था लेकिन उसके लिए केंद्र सरकार ने अब फर्जी लाभार्थियों को इस योजना से अयोग्य घोषित कर दिया है और अपात्र सूची भी घोषित कर दी गई है तो देखिए कौन से किसान लाभार्थी अपात्र होने वाले हैं 14वीं किश्त के लि

पीएम किसान स्टेटस चेक उस लिंक को खोलने के बाद आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी कि आपके बैंक खाते में पिछली और भविष्य की सभी किस्तें जमा हुई हैं या नहीं।किश्तों में 6,000 रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करता है। जिन किसानों ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकारी सब्सिडी के लिए आवेदन किया है, वे कुछ सरल चरणों का पालन करके लाभार्थियों की सूची ऑनलाइन देख सकते हैं।

पंजाब नॅशनल बँक देगीं सिर्फ 5 मिनिंट में 10 लाख रुपये तक पर्सनल लोन, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन |

यह मार्गदर्शिका उन चरणों को विस्तार से बताएगी। पीएम किसान योजना के तहत, देश भर के सभी पात्र किसान परिवारों को हर चार महीने में 2,000 रुपये की 3 समान किस्तों में 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है। , उसका लिंग और पता पाया जा सकता है। तो दोस्तों आपको इस पीएम किसान योजना की लाभार्थी सूची देखने के लिए नीचे एक लिंक दिया गया है।

दोपहर किसान बड़ा अपडेट आप उस लाभार्थी सूची को देख सकते हैं वहां क्लिक करके आपको गांव तालुका के अनुसार सूची दिखाई देगी आपको इस सूची में आपके गांव के प्रत्येक व्यक्ति का नाम दिखाई देगा इसलिए यह सूची आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है दोस्तों आप इस सूची को देखेंगे पीडीएफ प्रारूप में आप अपने गांव का नाम और तालुका का चयन करें और सूची में अपना नाम जांचें।

kishanyojana.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!