14th installment of PM Kisan YojanaPM Kisan Yojana Payment ₹10000शासन निर्णयशेती योजना

सभी किसानों के खाते में आ गए 10,000 रू, यहाँ से Payment चेक करें

PM Kisan Yojana Payment ₹10000 : सभी किसानों के खाते में आ गए 10,000 रू, यहाँ से Payment चेक करें

PM Kisan Yojana Payment ₹10000: यदि आप भी PM Kisan Yojana के एक लाभार्थी किसान है तो आप सभी किसानों के लिए न्यू अपडेट जारी करते आपको मिलने वाली सालाना आर्थिक सहायता राशि को 6,000 रुपयो से बढ़ाकर 10,000 रुपयो करने का फैसला लिया जा रहा है औऱ इसीलिए हम आपको PM Kisan Yojana Payment ₹10000 के बारे मे बतायेगे।

इन किसानों के खाते में आ गए ₹10000, Beneficiary लिस्ट में अपना नाम चेक करें

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि, PM Kisan Yojana Payment ₹10000 की जानकारी के साथ ही साथ हम आपको बता दें कि, आप सभी किसानों को अपना – अपना बैनिफिशरी स्टेट्स चेक करने के लिए अपने साथ अपना Registration Number Or Registered Mobile Number रखना होगा ताकि आप आसानी से पोर्टल मे लॉगिन कर सकें।

PM Kisan Yojana Payment

लेकिन क्या आप सभी किसान भाई जानते हैं कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में मिलने वाली ₹6000 की राशि अब हर किसान को ₹10000 सालाना मिलने जा रही है। केंद्र सरकार की ओर से PM Kisan Samman Nidhi Yojana के सभी लाभार्थियों को नया अपडेट जारी करते हुए कहा जा रहा है कि जल्द ही PM Kisan Yojana में ₹6000 की आर्थिक सहायता को बढ़ाकर ₹10000 कर दिया जाएगा ! पीएम किसान भुगतान के तहत पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

अब सभी कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन का लाभ,सरकार ने की बड़ी घोषणा,जानिए डिटेल्स.

पीएम किसान योजना भुगतान (PM Kisan Yojana Payment)

वर्ष 2023 की शुरुआत के साथ ही केंद्र सरकार द्वारा सभी किसानों के हित में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है, क्योंकि सभी किसान भाइयों के लिए PM Kisan Samman Nidhi Yojana के उन लाभार्थियों को बताएं, जो आर्थिक लाभ प्राप्त कर रहे हैं। हर साल ₹6000 की सहायता ! अब जल्द ही सभी उम्मीदवारों को हर साल ₹10000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

क्योंकि केंद्र सरकार की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जल्द ही केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को ₹6000 की आर्थिक सहायता के माध्यम से ₹10000 की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी ! हालांकि इस निर्णय के लागू होने की तारीख अभी तय नहीं हुई है केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित किया गया है, लेकिन जल्द ही यह निर्णय पूरे देश में लागू किया जाएगा, उसके बाद आपको सभी किसान भाइयों को PM Kisan Yojana भुगतान 10,000 की स्थिति की जांच करने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करना होगा। अपनाना होगा।

₹10000 किन्हें मिलेगा इस योजना का लाभ (PM Kisan Yojana Payment)

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक लघु एवं सीमांत किसानों को ₹6000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है लेकिन सभी किसान भाइयों के हित में कर्नाटक राज्य सरकार द्वारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है किसान ! इस निर्णय के दौरान कर्नाटक राज्य सरकार द्वारा इस योजना ( PM Kisan Yojana ) के तहत सभी किसान भाइयों को ₹4000 की राशि अलग से प्रदान की जाएगी

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana क्या है

PM Kisan Samman Nidhi Yojana की शुरुआत वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे और सीमांत किसानों को! लाभ प्रदान करने के लिए की गई थी। इस योजना के माध्यम से 2 हेक्टेयर और 2 हेक्टेयर से। कम कृषि योग्य भूमि वाले किसानों को हर महीने ₹6000 की राशि प्रदान की जाती है।

आज ही यह सभी किसान भाइयों के। बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर दिया जाता है, जो हर तीन महीने में ₹2000 की दो किश्तों के माध्यम से ट्रांसफर किया जाता है। इस योजना के तहत। हर साल पहली किश्त 1 दिसंबर से 31 मार्च 2022 तक, दूसरी किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई तक! और तीसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर तक बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है।

How to Check Beneficiary Status of PM Kisan Yojana 14th Installment Payment ₹ 2,000?

आप सभी किसान भाई – बहन जो कि, पी.एम किसा नयोजना के तहत अपने 13वीें किस्त का बैनिफिशरी स्टेट्स चेक करना चाहते है तो इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो कि, इस प्रकार से हैं –

e SHRAM Card Payment Labour Check खातें में आएँ 1-1 हज़ार रुपए, ऐसे चेक करें पेमेंट

  • PM Kisan Yojana 14th Installment Payment ₹ 2,000 रुपयो का पेमेंट या बैनिफिशरी स्टेट्स चेक करने के लिए सबसे पहले
  • आप सभी किसानों को इसके Official Website pmkisan.gov.in के होम – पेज पर आना होगा.
  • होम – पेज पर आने के बाद आपको FARMERS CORNER का सेक्शन मिलेगा,
  • इसी सेक्शन मे आपको Beneficiary Status का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका एक नया पेज खुलेगा.
  • अब इस पेज पर आपको अपना Registration Number Or Registered Mobile Number को दर्ज करना होगा,
  • इसके बाद आपको OTP Validation करना होगा औऱ Get Data के विकल्प पर क्लिक करना होगा,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने आपका पेमेंट स्टेट्स खुल जायेगा.

krushikranti.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!