Namo Shetkari Samman Yojanaशेती योजना

नमो शेतकरी सम्मान योजना 4000 की पहली किस्त..! इन किसानों के खाते में पहली किस्त जमा,याह देखे लाभार्थी लिस्ट अपना नाम

Namo Shetkari Samman Yojana :नमो शेतकरी सम्मान योजना 4000 की पहली किस्त..! इन किसानों के खाते में पहली किस्त जमा,याह देखे लाभार्थी लिस्ट अपना नाम

Namo Shetkari Samman Yojana :पीएम किसान योजना नमस्कार दोस्तों, पीएम किसान पीएम किसान योजना की तर्ज पर राज्य सरकार ने महाराष्ट्र में नमो शेतकरी सम्मान योजना शुरू की है। (pm kisan) और पीएम किसान योजना की तरह इस योजना की भी पहली किस्त जल्द ही किसान के खाते में आने वाली है. बेशक, यह अप्रैल के महीने में जमा किया जाएगा।

नमो किसान सम्मान योजना की लिस्ट देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

Namo Shetkari Samman Yojana :तो दोस्तों यह पहली किस्त किसी भी किसान के खाते में आने वाली है।तो दोस्तों बजट सत्र में राज्य सरकार ने छोटे जोत वाले किसानों के लिए नमो शेतकरी सम्मान निधि योजना की शुरुआत की जिसके तहत छह हजार रुपये दिए जाएंगे। सीधे बैंक खाते में भुगतान किया।

किसानों के लिए खुशखबर, खेत में कुआ खोदने के लिए मिलेंगी 4 लाख रुपये सबसिडी, यहां से करे ऑनलाईन आवेदन

PM Kisan Yojana 2023 :तो दोस्तों जो पीएम किसान योजना (pm kisan) के लाभार्थी किसान हैं उन्हें अब 2000 की जगह 4000 रुपये की किस्त मिलेगी और जो किसान पीएम किसान जिला भारतीय नहीं हैं उन्हें 2000 की किस्त मिलेगी। देखिए पहली बात तो यह है कि किसान के पास 1 फरवरी 2019 से पहले अपने नाम से खेत होना चाहिए यानी अगर जमीन उसके नाम है तो वह किसान इस योजना का पात्र होगा।

PM Kisan Yojana list :तो दोस्तों अगले माह अप्रैल की पहली योजना में हमारे किसानों के खाते में राशि डाली जाएगी। और इसके लिए लगभग 1600 करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं। उसके बाद जो महत्वपूर्ण है वह है पीएम किसान योजना का लाभ पाने वाले किसान। उन्हें इस योजना का लाभ उठाने के लिए कोई फॉर्म भरने या दस्तावेज देने की जरूरत नहीं होगी लेकिन जिन किसानों को पीएम किसान योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। आगे की प्रक्रिया उनके द्वारा शीघ्र ही राज्य सरकार के माध्यम से की जायेगी।

खुशखबर..! खुद का दूध व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार दे रही है 7 लाख रुपये सबसिडी, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन

तो दोस्तों अगले महीने अप्रैल के महीने में किसान सम्माननीय योजना के तहत किसानों को 2000 रुपये की पहली किस्त का भुगतान किया जाएगा और यह किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। धन्यवाद।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!