Pm Kisan 14th Installment Dateशेती योजना

Pm Kisan 14th Installment Date पीएम किसान योजना की चौदहवीं किस्त इस तारीख को जमा होगी,याह से चेक करें अपना स्टेटस

Pm Kisan 14th Installment Date: पीएम किसान योजना की चौदहवीं किस्त इस तारीख को जमा होगी,याह से चेक करें अपना स्टेटस

Pm Kisan 14th Installment Date :किश्त की तारीख : नमस्कार किसान दोस्तों इस योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान योजना के किसानों को हर साल छह हजार रुपये दिए जाते हैं। भारत में कई किसान इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। अब तक इस योजना की 13 किस्त किसानों के खातों में जमा की जा चुकी है। यह योजना गांव के किसानों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण योजना मानी जाती है इस योजना के माध्यम से किसानों को 2000 रुपये की किस्त मिलती है। और इस योजना की 14वीं किस्त जल्द ही किसानों के खातों में डाल दी जाएगी।

पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त तारीख देखने केलीय 

👇🏻👇🏻👇🏻

यहाँ क्लिक करें

14वीं किस्त कब तक आएगी? (When will the 14th installment come?)

दोस्तों पीएम किसान योजना की किस्त हर तीन से चार महीने में किसान के खाते में जमा की जाती है। पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त हाल ही में 27 फरवरी 2023 को किसान के खाते में डाली गई थी। पीएम किसान 14वीं किस्त की तारीख इसलिए पीएम किसान योजना की चौदहवीं किस्त मई माह में आने की संभावना है। मई माह में किसान के खाते में चौदहवें हाथ के दो हजार रुपए जमा करा दिए जाएंगे।

खुशखबरी..! पेटीएम ग्राहकों को दे रहा ₹200000 तक का लोन, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन |

लेकिन अभी तक कहीं भी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन जिन किसानों ने अभी तक केवाईसी पूरा नहीं किया है वे अपना केवाईसी पूरा करा लें ताकि उनके खाते में चौदहवीं किस्त जमा करने में कोई दिक्कत न हो।

Pm Kisan 14th Installment Date को 14वीं किस्त तभी मिलेगी जब ये काम हो जाए

दोस्तों पीएम किसान योजना की किस्त किसानों के खाते में जमा होने के लिए किसानों की पहचान करना बहुत जरूरी है, इसके लिए सरकार ने किसानों को केवाईसी पूरा करने के लिए भी कहा है, ताकि पीएम किसान योजना में कोई घोटाला न हो और पात्र किसानों के खातों में 14 किस्तें डाली जाएंगी। वहीं, अगर आधार कार्ड या बैंक खाते में किसानों के नाम पर कोई गलती है तो किसान उसे सुधार ले।

इन किसानों को नहीं मिला लाभ (These farmers did not get the benefit)

दोस्तों अब तक 12 करोड़ किसानों ने पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया है जिसमें से सिर्फ 8.69 करोड़ लोगों को ही पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त मिली है। शेष 3.30 करोड़ किसान किन्हीं कारणों से इस योजना से वंचित हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि कई किसानों ने अपना केवाईसी पूरा नहीं किया है, ऐसे में भी ऐसे किसानों को इस योजना से वंचित होना पड़ता है।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!