PM Kisan Yojana Latest Newsशेती योजना

वाह किसानों के लिए आ गई एक और खुशखबरी,14वीं किस्त से पहले मिली 3000 रुपये की सौगात..! देखें लिस्ट में नाम

PM Kisan Yojana Latest News: वाह किसानों के लिए आ गई एक और खुशखबरी, 14वीं किस्त से पहले मिली 3000 रुपये की सौगात..! देखें लिस्ट में नाम

PM Kisan Yojana Latest News: देशभर के किसानों () के लिए बड़ी खुशखबरी है. पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त से पहले सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा देने का फैसला लिया है. अब से हर महीने आपके खाते में पैसा आएगा.

पीएम किसान योजना की लाभार्थी सूची देखने के लिए
👇🏻👇🏻👇🏻
यहाँ क्लिक करें

Farmers Monthly Pension: देशभर के किसानों (Indian Farmers) के लिए बड़ी खुशखबरी है. पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त से पहले सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा देने का फैसला लिया है. अब से पीएम किसान योजना (Pm Kisan Yojana) के साथ ही सरकार हर महीने 3,000 रुपये की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करेगी. बता दें केंद्र सरकार की ओर से कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं, जिसके तहत करोड़ों किसानों की इनकम में इजाफा हो रहा है.

खाते में आएगा पैसा (Money will come in the account)

Pm Kisan Yojana :पीएम किसान योजना के साथ ही प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना की भी शुरुआत की गई है, जिसमें किसानों को आर्थिक सहायता दी जाती है. पीएम मानधन योजना के तहत सरकार किसानों के खाते में हर महीने 3000 रुपये ट्रांसफर करेगी.

किसानों के लिए अभी-अभी आई खुशखबरी, इनको मिलेंगे 10000 रूपए, नई लिस्ट में नाम चेक करें

हर महीने किसानों को मिलेगी पेंशन (Farmers will get pension every month)

इस योजना में किसानों को हर महीने 3 हजार रुपये की पेंशन दी जाती है. इस योजना का प्रीमियम किसान सम्मान निधि योजना की राशि से ही काट लिया जाता है, लेकिन इसके लिए आपको अलग से एक फॉर्म भरना होगा.

कितना देना होगा हर महीने पैसा? (How much money will have to be paid every month?)

Pm Kisan Yojana 2023 :अगर इस पेंशन योजना में किसानों को 55 रुपये से लेकर के 200 रुपये तक का मंथली कॉन्ट्रिब्यूशन देना होता है और जब आपकी आयु 60 साल की हो जाएगी तो उसके बाद आपके खाते में हर महीने 3000 रुपये पेंशन आनी शुरू हो जाती है. 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच का कोई व्यक्ति भाग ले सकता है.

10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा 2023 के रिजल्ट की तारीखें जारी,यहां से तुरंत चेक करें रिजल्ट की तारीख 

क्या है इस योजना के फायदे? (What are the benefits of this plan?)

यह योजना भारत के बुजुर्ग अन्नदाताओं को पेंशन देने के लिए शुरू की गई है. इस योजना में एक साल में किसानों को 36 हजार रुपये दिए जाते हैं. इस योजना का फायदा 40 साल तक के किसान ले सकते हैं. पेंशन हासिल करने के लिए उनको अपनी आयु के मुताबिक इस योजना में हर माह पैसे जमा करने होंगे.

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!