Crop insurance schemeशेती योजना

किसान अपना बैंक खाता चेक करो..! इस जिले में कल से 280 करोड़ रुपये का मुआवजा वितरण शुरू होगा |

Crop insurance scheme: किसान अपना बैंक खाता चेक करो..! इस जिले में कल से 280 करोड़ रुपये का मुआवजा वितरण शुरू होगा |

Crop insurance scheme: सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश के कारण भारी नुकसान झेलने वाले किसानों को सहायता प्रदान करने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार ने रुपये आवंटित किए हैं। प्रभावित जिलों में 27 करोड़ अट्ठारह हजार रुपये बांटे जाएंगे। यह अनुदान किसानों को उनके नुकसान को कम करने और उन्हें कुछ आवश्यक राहत प्रदान करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र राज्य के 9 जिलों में प्रदान किया जाएगा।

अच्छी खबर..! अगले 24 घंटे में इन किसानों के खाते में फसल बीमा का पैसा डाल दिया जाएगा

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां क्लिक करके देखिए अपना लिस्ट में नाम

Crop insurance scheme 2023 :सितंबर से अक्टूबर 2022 तक भारी बारिश और ओलावृष्टि ने राज्य में किसानों की फसलों को व्यापक नुकसान पहुंचाया। यह देखते हुए कि इस प्राकृतिक आपदा से कई जिले प्रभावित हुए हैं, महाराष्ट्र सरकार ने प्रभावित किसानों के वित्तीय बोझ को कम करने के लिए मुआवजे (crop loss insurance) की घोषणा की। इस मुआवजे के लिए 280 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है और अब इसका वितरण शुरू हो गया है।

अब यह बँक देगा सिर्फ 5 मिनिट मे 10 लाख रुपये का इन्स्टंट पर्सनल लोन बिना किसी झंझट के, यहां से करें आवेदन|

राज्य में भारी फसल क्षति हुई है और 376,000 किसान प्रभावित हुए हैं। हालांकि बीड जिले के किसानों को मुआवजे के रूप में कुछ राहत मिली है। इस जिले के किसानों को 280 करोड़ रुपये की सहायता राशि का वितरण शुरू हो गया है.

अब आधार कार्ड से सिर्फ पाच मिनिट में आपको 2 लाख रुपए का लोन, यहां से करें ऑनलाईन आवेदन

किसानों को हर साल बेमौसम बारिश, भारी बारिश, ओलावृष्टि जैसी प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ता है। फलों की फसलों और अन्य फसलों को नुकसान का स्तर आमतौर पर गंभीर होता है। हालांकि, अब ऐसे नुकसान की भरपाई प्रभावित राज्यों को करने का प्रावधान है। निकट भविष्य में, हम कृषि स्थितियों, किसानों की संख्या और प्रत्येक जिले को आवंटित कुल धन के बारे में विस्तृत जानकारी देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

(crop loss insurance) सिर्फ इन किसानों के खाते में जमा होगा पैसा..!

जिन किसानों ने अभी तक अपने बैंक खातों को आधार से लिंक नहीं किया है, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए तुरंत बैंक से संपर्क करना चाहिए कि उनके खाते में कोई अतिरिक्त सब्सिडी जमा की गई है।
यह जांचना महत्वपूर्ण है कि आपका बैंक खाता आधार से जुड़ा हुआ है या नहीं और यदि नहीं, तो इसे लिंक करने के लिए कदम उठाएं।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!