Karj Mafi Yojana Apply 2023शासन निर्णयशेती योजना

Karj Mafi Yojana Apply 2023 किसानों की बल्ले-बल्ले..! सरकार इस स्कीम के तहत माफ कर रही 2 लाख रुपये तक का लोन, फटाफट आप भी करें आवेदन

Karj Mafi Yojana Apply 2023 : किसानों की बल्ले-बल्ले..! सरकार इस स्कीम के तहत माफ कर रही 2 लाख रुपये तक का लोन, फटाफट आप भी करें आवेदन

Karj Mafi Yojana Apply 2023: देश के किसानों को आर्थिक रुप से सक्षम बनाने के लिए केंद्र सरकार कई बड़े कदम उठा रही हैं। इसके लिए सरकार के द्वारा किसानों को पीएम किसान योजना का शुभारम्भ किया गया है। जिसके तहत किसानों को सरकार सालना 6000 रुपये दिए जाते हैं। इसके अलावा किसान बीमा योजना के द्वारा किसानों को लाभ पहुचाया जा रहा है। वहीं अब सरकार के द्वारा कर्ज माफी योजना के तहत किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। इसके तहत सरकार 2 लाख रुपये तक के लोन पर ब्याज माफ किया जा रहा है। ऐसे में ये किसानों को लिए काफी बड़ी खुशखबरी हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

आपको बता दें कि इस स्कीम का लाभ किसानों को मध्य प्रदेश की सरकार के द्वारा दिया जा रहा है। ये फैसला राज्य सरकार ने किसानों की स्थिति को देखते हुए किया है। आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर पूरा लोन चुकाने में असमर्थ हैं। ऐसे में किसानों का सरकार ने श्रण पर लगने वाला ब्याज माफ कर दिया गया है।

कैबिनेट में मिली बैठक

MP Karj Mafi Yojana :रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश सरकार के डिफॉल्टर किसानों की बकाया रकम को माफ करने की योजना को मंजूरी दे दी गई है। इसको लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 9 मई को मंत्रालय में हुआ है। मंत्री परिषद की बैठक में प्रदेश के जिला सहकारी केंद्रीय बैंकों से संबद्ध प्राथमिक कृषि साख सहकारी समितियों के 2 लाख रुपये तक के लोन पर ब्याज माफी स्कीम को मंजूरी दी है।

फ्री राशन लेने वालो के लिए खुशखबरी..! रसोई घर की सभी राशन सामग्री मिलेगी अब फ्री,जानिए ताजा अपडेट

Karj Mafi List 2023 :सरकार की इस स्कीम का लाभ राज्य के 11 लाख 19 हजार किसानों को मिलेगा। इस स्कीम के तहत इन किसानों के द्वारा लिए गए लोन पर लगने वाला करीब 2 हजार 123 रुपये का ब्याज सरकार की तरफ से माफ कर दिया गया है। ऐसे में ये डिफाल्टर किसान कीमत चुका कर लोन ले सकते हैं।

किन किसानों को मिलेगा लोन

MP Karj Mafi Yojana 2023 :मध्य प्रदेश सरकार की कर्ज माफी स्कीम को लेकर प्रदेश के मुख्य मंत्री चौहान ने घोषणा की है कि जो भी डिफाल्टर है। उनके ब्याज की रकम सरकार के द्वारा भरी जाएगी। ब्याज की माफी योजना का लाभ उन किसानों को दिया जाएगा जिन किसानों पर 2 लाख रुपये तक ऋण 31 मार्च तक बाकी है।

छोटे किसानों के लिए खुशखबरी..! 30 बकरी और 15 बकरा पालने पर मिलेगी 10 लाख की सब्सिडी,अभी करें आवेदन |

MP Karj Mafi Yojana के दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • आय प्रमाण-पत्र
  • जाति प्रमाण-पत्र
  • मूल निवास प्रमाण-पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • बैंक पासबुक की कॉपी

फटाफट ऐसे करें आवेदन

कर्ज माफी स्कीम का लाभ उठाने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां से आपको किसान ब्याज माफी स्कीम 2023 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त करना होगा। अब इस फॉर्म को पूरी तरह से इसके साथ मांगे गए दस्तावेजों को अटैज करना होगा। अब इस फॉर्म को जमा कर रसीद प्राप्त करनी होगी। इस प्रकार आप किसान ब्याज माफी योजना में आवेदन कर सकेंगे।

krushikranti.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!