Crop Insurance 2023शासन निर्णय

इन जिलों के 90 हजार किसानों के बैंक खातों में जमा हुआ फसल बीमा, यहां देखें पात्र जिलों की सूची|

Crop Insurance 2023: इन जिलों के 90 हजार किसानों के बैंक खातों में जमा हुआ फसल बीमा, यहां देखें पात्र जिलों की सूची|

Crop Insurance 2023: पिक वीमा आज अपडेट करें दोस्तों, अगले दो दिनों में पिक वीमा इन किसानों के बैंक खाते में जमा कर दिया जाएगा। और फसल बीमा 90 हजार किसानों के खाते में और 19 अंचलों में जमा किया जाएगा।किसान मित्रों इस जिले के किसान जो अगस्त और सितंबर माह में लगातार बारिश से प्रभावित हुए थे, लेकिन अभी तक उन्हें फसल बीमा नहीं मिला है। इस जिले के 90 हजार किसानों के बैंक खातों में शुरू हुआ फसल बीमा, देखें पात्र जिलों की सूची|

लाभाची जिलों की सूची देखने के

👇🏻👇🏻👇🏻

लिए यहा से करें आवेदन

प्रधानमंत्री फसल बीमा लाभार्थी सूची (prime minister crop insurance beneficiary list)

Crop Insurance 2023 केंद्र सरकार हर राज्य में किसानों से फसल बीमा योजना से जुड़ने का आग्रह कर रही है। इसी दिशा में सरकार ने उन सभी किसानों को पीएम फसल बीमा योजना के तहत आवेदन करना अनिवार्य कर दिया है। जो केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड लोन) योजना से जुड़े हैं। इसके अलावा कर्ज न लेने वाले किसानों से भी इस योजना से जुड़ने का आग्रह किया जा रहा है। हालांकि, यह प्लान उनके लिए वैकल्पिक है।

PM Kisan Yojana June Update किसानों को मिलेंगे 2-2 हज़ार रुपए की 14 किस्त, देखें सरकारी फैसला

फसल बीमा नया अपडेट (crop insurance new update)

Crop Insurance 2023 राज्य में 4 से 8 मार्च 2023 और 16 से 19 मार्च 2023 तक हुई बेमौसम बारिश ने मुख्य कृषि फसलों को नुकसान पहुंचाया है। फसल क्षेत्र के 33 प्रतिशत से अधिक क्षतिग्रस्त क्षेत्र के लिए विभिन्न दरों पर इनपुट सब्सिडी के रूप में किसानों को सहायता दी जा रही है।

rop insurance new update 2023 :फसल बीमा नई अपडेट सूची ऐसे किसानों को वर्ष 2022 के खरीफ फसल बीमा के लिए हरी झंडी दे दी गई है और सरकार को अक्टूबर तक किसानों को मुआवजा वितरित करना है ताकि उन्हें अपनी फसल के नुकसान का आवश्यक मुआवजा मिल सके। फसल बीमा आज अद्यतन बीड जिले के 47 मंडलों में किसानों के लिए फसल बीमा स्वीकार किया गया था, लेकिन अब यह फसल बीमा केवल 27 मंडलों को ही मिल सका है।

14वीं किस्त कि तारीख़ हो गया कन्फर्म,इस दिन आएगी 2 हजार अभी जानिए पूरी खबर

Crop Insurance 2023 इसके साथ ही बीड जिले में 90 हजार किसानों को फसल बीमा दिया जाएगा और कुल 47 मंडलों, 19 मंडलों में से शुरुआत में केवल 28 मंडलों को ही यह फसल बीमा मिलेगा। लेकिन अब कलेक्टर ने संबंधित फसल बीमा कंपनी को पत्र भेजकर मामला संज्ञान में लिया है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। फसल बीमा नई अद्यतन सूची

krushikranti.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!