Pm Kisan 14th Installment DatePM Kisan 14th Kist JariPM Kisan 14th Kist Realised Dateशेती योजना

मोबाइल नंबर डालकर चेक करें पीएम किसान योजना की सभी ₹2000 के किस्तों की जानकारी- यहां है पूरी प्रक्रिया

PM Kisan Installment: मोबाइल नंबर डालकर चेक करें पीएम किसान योजना की सभी ₹2000 के किस्तों की जानकारी- यहां है पूरी प्रक्रिया

PM Kisan Installment: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 12 करोड से अधिक किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, जी हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार से आप अपने मोबाइल नंबर के जरिए आप पीएम किसान योजना की सभी किस्मों की जानकारी व अपने खाते के सभी डिटेल्स को देख सकते हैं।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 13 में किस्त ₹2000 जारी कर दिया गया है। ऐसे किसान जिन्होंने अभी तक आपने ₹2000 की जांच नहीं किया है वह नीचे दिए गए तरीके के द्वारा अपने पैसे की जांच कर सकते हैं

मोबाइल नंबर डालके पीएम किसान के लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकतें हैं
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

PM Kisan 14 Installment :किसान भाई बेसब्री से पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 14 में किस प्रकार इंतजार कर रहे हैं हालांकि विभाग की तरफ से इसकी कोई ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और अन्य सूत्रों के मुताबिक जुलाई अगस्त के महीने में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14th Installment ट्रांसफर की जा सकती है।

अब ये बैंक दे रहा है सिर्फ 10 मिनट में 5 लाख रुपये का पर्सनल लोन, बस करे यह काम और तुरंत खाते में आ जाएगा पैसा |

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के द्वारा किसानों के खाते में ₹6000 की धनराशि प्रत्येक वर्ष भेजी जाती है इसे योजना के तहत ₹2000 की तीन किस्त के रूप में प्रत्येक 4 माह के अंतराल पर DBT के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है अब तक सभी किसानों के खाते में 13 किस्त अर्थात प्रत्येक किसान को ₹26000 ट्रांसफर किए जा चुके हैं। जिन्हें अभी तक किसी प्रकार की किस्त नहीं मिली है वह नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर हमसे संपर्क कर सकते हैं।

पीएम किसान सभी किस्तों की सूची देखें (PM Kisan Beneficiary Status)

  • Step 1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल में गूगल को खोलें और गूगल पर “पीएम किसान बेनिफिशियरी स्टेटस ” बोलकर सर्च करें।
  • Step 2 – अब आप Benefisiery Status – PM Kisan पर क्लिक कीजिए।
  • Step 3 – अब आप अपना मोबाइल नंबर और ABCD में लिखे कैप्चा कोड को नीचे दर्ज कीजिए , अब आपको नीचे दिए गए Get Data Button पर क्लिक करना है।
  • Step 4 – अब आपके सामने PM Kisan Beneficiary Status Check से जुड़ी सारी जानकारी आ जाएगी और आप जान पाएंगे कि आप की किस्त आ चुकी है या अभी नहीं ।

सभी जन धन खाता धारकों को अब प्रत्येक महीने मिलेंगे ₹20000 यहां से भरे फॉर्म New Direct Best लिंक

इस प्रकार आप आसानी से बोलकर पीएम किसान सम्मान निधि योजना का पैसा अपने मोबाइल से चेक कर सकते हैं या जानकारी आपको कैसी लगी इसे कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!