PM Kisan Next Installment Dateशासन निर्णयशेती योजना

इस तारीख को आएगा PM क‍िसान योजना का पैसा, अब इन किसानों के खाते में आएंगे 4000 रु, देखें लिस्ट

PM Kisan Next Installment Date : इस तारीख को आएगा PM क‍िसान योजना का पैसा, अब इन किसानों के खाते में आएंगे 4000 रु, देखें लिस्ट

PM Kisan Next Installment Date : केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की 14वीं किस्त अभी तक किसानों के खाते में नहीं आई है ! मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की किस्त का इंतजार कर रहे ! किसानों ( Farmer ) को जुलाई के मध्य तक पैसा मिल सकता है ! कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है ! कि सरकार जल्द ही पीएम किसान निधि की किस्त जारी कर सकती है !

इन किसानों को मिलेगा 4000 रुपया
👇🏻👇🏻👇🏻
यहां देखें लिस्ट

पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) के तहत अब तक 13 किस्तें जारी की जा चुकी हैं ! इस बार ज्यादातर किसानों को योजना की 14वीं किस्त के बदले 2000 रुपये मिलेंगे ! लेकिन कुछ किसानों को इस बार भी 4000 रुपये मिलने की उम्मीद है ! रिपोर्ट के मुताबिक, जिन किसानों को पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) 13वीं किस्त में 2000 रुपये नहीं मिले ! उन्हें 4000 रुपये मिलने की उम्मीद है ! आपको बता दें कि ऐसे कई किसान ( Farmer ) हैं ! जो अपनी सत्यापन प्रक्रिया पूरी नहीं कर सके !

ई श्रम कार्ड की ₹1,000 रुपयो की लिस्ट हुई जारी, ऐसे चेक करे अपना नाम चेक

पीएम किसान योजना 2019 में शुरू हुई (PM Kisan Yojana started in 2019)

अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना नाम आसानी से देखना चाहते हैं ! तो होमपेज पर फार्मर्स कॉर्नर के नीचे बेनिफिशियरी स्टेटस में नाम चेक करें ! आपको बता दें कि पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की शुरुआत पीएम मोदी ने 2019 में की थी ! किसानों ( Farmer ) के लिए शुरू की गई ! इस महत्वाकांक्षी योजना में सालाना 6000 रुपये दिए जाते है ! किसानों को हर चार महीने में तीन किस्तों में 6000 रुपये दिए जाते है !

पंजाब नॅशनल बँक देगीं सिर्फ 5 मिनिंट में 10 लाख रुपये तक पर्सनल लोन, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन |

PM Kisan Yojana

पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Yojana ) के तहत प्रत्येक किस्त के 2000 रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में पहुंचते हैं ! पिछले दिनों सरकार ने कुछ लोगों को इस योजना से बाहर कर दिया था ! ऐसे लोगों में किसान ( Farmer ) परिवार, राज्य या केंद्र सरकार के संवैधानिक पदों पर बैठे कर्मचारियों को बाहर रखा गया है ! इसके अलावा हर साल आयकर भरने वाले लाभार्थियों को भी इस पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) से बाहर रखा गया है !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!