Sukanya Samriddhi Yojana Applyशासन निर्णय

सुकन्या समृद्धि योजना का नहीं कोई तोड़, बेटी को मिलेंगे 66 लाख रुपये, फटाफट करें यह काम

Sukanya Samriddhi Yojana Apply : सुकन्या समृद्धि योजना का नहीं कोई तोड़, बेटी को मिलेंगे 66 लाख रुपये, फटाफट करें यह काम

Sukanya Samriddhi Yojana Apply :देशभर में एक नहीं कई ऐसी जनकल्याणकारी योजनाएं है, जो बेटियों के लिए लकी साबित हो रही हैं। सरकार की ओर से अब बेटी के लिए धाकड़ स्कीम चल रही हैं, जो लोगों का दिल जीत रही है। अगर आपके घर में किसी लाडो का जन्म हुआ है तो फिर अब चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सुकन्या समृद्धि योजना का आवेदन करने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही सुकन्या समृद्धि योजना लोगों के दिल और दिमाग पर राज कर रही है। अगर आपके घर लाडो है तो उसका नाम जल्द ही इसो योजना से लिस्ट करा दें। शादी से पहले ही इतनी रकम एक मुश्त मिल जाएगी की आप गिनते-गिनते थक जाएंगे। स्कीम का फायदा प्राप्त करने के लिए तमाम शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना होगा।

किसानो के लिए सरकार की नयी योजना से ऑफर लिस्ट जारी नई पीएम किसान सम्मान

Sukanya Samriddhi Yojana Apply :सरकार की ओर से चलाई जा रही है सुकन्या समृद्धि योजना इन दिनों लोगों के दिल और दिमाग पर राज कर रही हैं। इस स्कीम से जुड़ने केलिए आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा। इसमें अकाउंट ओपन करवाने के लिए आपकी बेटी की आयु 10 साल से कम होना जरूरी है। लाडो की उम्र 10 साल से अधिक है तो फिर इसकी फायदा नहीं ले सकेंगे। निवेश पर अब बेटियों को 8 फीसदी ब्याज मिल रहा है, जबकि पहले यह दर 7.6 प्रतिशत थी।

ई-श्रम कार्ड की नई लिस्ट हुई जारी, सभी कार्ड धारकों को मिलेंगे 1000 रुपये,चेक करे लिस्ट में अपना नाम.

आपको बेटी के नाम करीब 15 साल तक ही पैसों का निवेश करना होता है। आप इसमें हर साल 250 रुपये से लेकर 1.50 लाख रुपये तक की राशि का निवेश कर सकते हैं। स्कीम की मैच्योरिटी पर एक मुश्त छप्परफाड़ रकम मिल जाएगी।

मिल रहे इतने लाख रुपये (getting so many lakh rupees)

सुकन्या समृद्धि योजना की मैच्योरिटी पर आपको एक मुश्त बंपर रकम मिल रही है, जिससे हर कोई मालामाल होने का ख्वाब पूरा कर रहा है। आपको स्कीम में जन्स से हर महीने 12,500 रुपये का निवेश करेंगे तो सालभर में वो 1,50,000 लाख रुपये निवेश करेंगे। इसके साथ ही इस तरह वो 15 साल में 22,50,000 रुपये निवेश करना होगा। पुरानी ब्याज दर 7.6 के हिसा से 43,43,071 रुपये ब्याज के रूप में मिल जाएंगे। मैच्योर होने पर बेटी को 65,93,071 रुपये की इनकम आराम से हो जाएगी।

newzkatta.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!