PM Kisan 14th Installment Check List 2023शेती योजना

PM किसान योजना की 14वीं किस्त जारी, ऐसे करे लिस्ट में अपना नाम

PM Kisan 14th Installment Check List : PM किसान योजना की 14वीं किस्त जारी, ऐसे करे लिस्ट में अपना नाम

PM Kisan 14th Installment Check List : केंद्र सरकार की योजना पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की 14वीं किस्त जल्द जारी होने की उम्मीद है ! रिपोर्ट्स में कहा गया है ! कि अगली किस्त जून में आएगी ! अभी तक इस पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) में 13वीं किस्त जारी की जा चुकी है ! पीएम किसान ( Farmer ) योजना के तहत पात्र किसानों को हर साल 6 हजार रुपये दिए जाते हैं !

पीएम किसान योजना कि 14 किस्त कि लाभार्थी लिस्ट देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

तीन किश्तों में छह हजार रुपये सालाना जारी किए जाते हैं ! पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की किस्त दो हजार रुपए देकर चार माह के अंतराल पर जारी की जाती है ! अगर आप भी केंद्र सरकार की इस पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के तहत अगली किस्त का इंतजार कर रहे हैं ! तो आइए जानते हैं ! कब मिल सकती है किसानो ( Farmer ) को 14वीं किस्त !

14वीं किस्त कब जारी होगी

पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) के तहत अब किसानों के खाते में 14वीं किस्त भेजी जानी है ! ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की किस्त जून के तीसरे हफ्ते में जारी की जा सकती है ! हालांकि अभी तक सरकार की ओर से इस पर कोई अपडेट या आधिकारिक घोषणा किसानो ( Farmer ) के लिए नहीं की गई है !

बंधन बैंक से ₹5000 से ₹50,000 तक लोन ले मात्र 2 सेकंड में, यहां से New Direct Best लिंक

14वीं किस्त जारी करने की डेडलाइन

पिछली बार 27 फरवरी को पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की 13वीं किस्त जारी की गई थी ! क्रम से देखा जाए ! तो केंद्र सरकार के पास पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की 14वीं किस्त जारी करने के लिए जुलाई 2023 तक का समय है ! ऐसे में केंद्र सरकार जून से जुलाई के बीच कभी भी किसानों ( Farmer ) के खाते में 14वीं किस्त का पैसा भेज सकती है !

खुशखबर…! अब किसान को ट्रॅक्टर खरीदने पर मिलेगी 90% सबसिडी, यहां से करें ऑनलाईन आवेदन |

अगली किश्त किसे नहीं मिलेगी (PM Kisan 14th Installment Check List)

अगर आप पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) का लाभ ले रहे हैं ! और अभी तक इस किसान ( Farmer ) योजना के तहत ई-केवाईसी का काम पूरा नहीं किया है ! तो आपकी 14वीं किस्त का पैसा रुक सकता है ! इसके साथ ही अगर भूमि सत्यापन का कार्य नहीं हुआ है ! तो भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की अगली किस्त रोक दी जाएगी ! भूमि सत्यापन का कार्य आप कृषि विभाग के कार्यालय में जाकर पूर्ण करा सकते हैं !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!