PM KisanPM Kisan 14th Installment Check List 2023शासन निर्णयशेती योजना

मानसून के बीच किसानों को तगड़ी सौगात, अब मिलेंगे 10,000 रुपये, जानिए कैसे

PM KISAN YOJANA: मानसून के बीच किसानों को तगड़ी सौगात, अब मिलेंगे 10,000 रुपये, जानिए कैसे

PM KISAN YOJANA :दुनियाभर में जब भारत का जिक्र होता है तो सबसे पहले कृषि का जिक्र होता है, क्योंकि यहां किसानों की संख्या बाकी मुल्कों से कहीं ज्यादा है। देश के दो मुख्य केद्र बिंदु माने जाते हैं, जिन्हें किसान और जवान कहते हैं। जवान बॉर्डर पर खड़े होकर देश की हिफाजत करते हैं तो किसान धरती पर पसीना बहाकर अन्न उगाते हैं, जिससे सभी का पेट भरता है।

10000 मिलने वाले किसानो की सूची देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

जवान और किसानों के लिए केंद्र व राज्य सरकारें भी बड़े-बड़े कदम उठाती हैं। इस बीच अगर आप किसान हैं तो फिर यह खबर आपके लिए किसान वरदान से कम नहीं है। वैसे तो किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं, जिनका जमीन पर फायदा भी मिल रहा है।

मोदी सरकार द्वारा अन्न दाताओं के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना चला रखी है जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। इस योजना के तहत सरकार किसानों को हर साल 6,000 रुपये प्रदान करती है। इस बीच एक और ऐसी योजना को शुरू किया गया है, जिससे किसानों को सालाना 10 हजार रुपये सालाना की इनकम होगी।

सभी किसानो का कर्जा माफ़,सरकार ने की नई योजना की घोषणा,फटाफट देखे पूरी खबर.

शुरू की यह धाकड़ स्कीम

PM KISAN YOJANA 2023 :किसानों को आर्थिक सरंक्षण देने के लिए अब किसान कल्याण योजना का आगाज कर दिया है, जिसके तहत सालाना 4000 रुपये दिए जाएंगे। सरकार का मकसद किसानों को मजबूत बनाना है। यह रकम लोगों को मिलेगी, जिनका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से लिंक है। सबसे खास बात कि इसका फायदा केवल मध्य प्रदेश के किसानों को हो मिल सकेगा। इसकी वजह कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ही किसान कल्याण योजना की शुरुआत की है।

किसानों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, 14वीं किस्त की डेट पर ताजा अपेडट, जानें कब खाते में आएंगे 2000 हजार

सालाना ऐसे मिलेंगे किसानों को 10 हजार रुपये

PM KISAN YOJANA 2023 :सरकार लघु-सीमांत किसानों को अब हर साल 10,000 रुपये देगी। इसमें 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6 हजार रुपये पीएम किसान सम्मान निधि योजना द्वारा प्रदान किए जाते हैं। अब मध्य प्रदेश सरकार किसान कल्याण योजना के तहत सालाना 4,000 रुपये देगी। इस हिसाब से किसानों को 10,000 रुपये का लाभ मिल जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!