PM Kisan 14th Kist 2023शेती योजना

PM Kisan Yojana ₹2000 किसानों के लिए बड़ी ख़बर आ गई ₹2000 की नई क़िस्त, यहाँ से चेक करे

PM Kisan Yojana ₹2000 : किसानों के लिए बड़ी ख़बर आ गई ₹2000 की नई क़िस्त, यहाँ से चेक करे

PM Kisan Yojana ₹2000 : आपको बता दे की अगर आप भी (PM Kisan Yojana) पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं तो आपको बता दें कि 27 फरवरी 2023 को 13वीं किस्त का पैसा जारी कर दिया गया था, अब सभी लाभार्थी अपनी 14वीं की किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं (PM Kisan Yojana 2023) तो आप सभी के लिए एक खुशखबरी है पीएम किसान योजना का ₹2000 की 14वीं किस्त की डेट जारी हो गई है पीएम किसान योजना और उससे जूरी सारी जानकारी आपको इस लेख में विस्तार रूप से बताई गई है कृपया इस लेख को ध्यान से अंत तक पढ़े।

पीएम किसान योजना का स्टेटस देखने केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

केंद्र सरकार पीएम किसान योजना को चलाती है पीएम किसान योजना सम्मान निधि योजना के तहत इसका लाभ उठा रहे हैं जो अपात्र लाभार्थी हैं सरकार उन्हें बेहद सख्त हो चुकी है करोड़ों लोगों ने नाम पर पीएम किसान योजना की लिस्ट से हटा दिया गया है किस्त रोक दी गई है यदि आप भी देखना चाहते हैं तो आने वाली किस के खाते में आएगी या नहीं तो हमारे साथ इस आर्टिकल में बने रहे इस आर्टिकल को अंत जरूर पढ़ें।

PM Kisan 14th Kist 2023

दोस्तों हम आपको बता दें कि PM Kisan Yojana की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे लाभार्थियों के लिए एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है पीएम किसान योजना के सभी लाभार्थी अपना E-Kyc पूरा करवा लें ताकि 14वीं किस्त का पैसा मिलने में किसी भी प्रकार की कोइ दिक्कत न हो जिन लाभार्थी को तेरहवीं किस्त का पैसा अभी तक नहीं मिला है उनके लिए भी खुशखबरी है आपको बता दे कि इस बार PM Kisan Yojana की 13वीं किस्त एवं 14वीं किस्त का पैसा दोनों एक साथ आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।

ई श्रम कार्ड नई लिस्ट हुई जारी, घर बैठे लिस्ट में अपना नाम चेक करें?

PM Kisan Yojana 2023

अगर आप भी PM Kisan Yojana की 14वी क़िस्त के साथ साथ 13वी क़िस्त का पैसा भी अपने खाते में चाहते है तो आपको जल्द से जल्द E-KYC कराना जरूरी है ताकि आपका PM Kisan Yojana की 14वी क़िस्त के साथ साथ 13वी Kist का पैसा भी आसानी से आपके बैंक खाते में आ सके सभी को ईकेवाईसी करवाना अनिवार्य है ताकि आपका पैसा आसानी से आपके बैंक खाते में आ सके अगर आप E-KYC नहीं करवाते हैं तो आपके क़िस्त का पैसा नहीं आ पाएगा इसलिए आप सभी जल्दी से अपना ईकेवाईसी करवा ले ताकि पीएम किसान योजना की 14वी क़िस्त का पैसा आपके बैंक खाते में बिना किसी परेशानी के आ जाए।

पीएम किसान लाभार्थी नई अपडेट चेक करें (Check PM Kisan Beneficiary New Update)

पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत 2,000 रुपये की 12वीं किस्त नवंबर के आसपास जारी की गयी थी. पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 11वीं किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 मई को जारी की थी। यह राशि 10 करोड़ से अधिक किसानों को प्राप्त हुई।

अब पति-पत्नी को मिलेगी पीएम किसान की 14वीं किस्त, देखें नई लिस्ट में अपना नाम |

पीएम किसान 2023 (PM Kisan 2023)

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि (PM Kisan Yojana 2023) पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे लाभार्थियों के लिए एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है पीएम किसान योजना के सभी लाभार्थी अपना केवाईसी पूरा करवा लें ताकि 14वीं किस्त का पैसा मिलने में किसी भी प्रकार की कोइ दिक्कत न हो जिन लाभार्थी को तेरहवीं किस्त का पैसा अभी तक नहीं मिला है उनके लिए भी खुशखबरी है आपको बता दे कि इस बार (PM Kisan Yojana 2023) पीएम किसान योजना की तेरहवीं किस्त एवं 14वीं किस्त का पैसा दोनों एक साथ आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।

पीएम किसान योजना 14वीं किस्त का स्टेटस कैसे चेक करें (How to check the status of PM Kisan Yojana 14th installment)

  • पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त का पेमेंट स्टेटस चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको होम पेज पर बेनेफिशरी स्टेटस के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • बेनेफिशरी स्टेटस के लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक न्यू पेज खुल जाएगा।
  • अब आपको इसमें आवश्यक जानकारी दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • सबमिट के बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने 14वीं किस्त का भुगतान की स्थिति खुलकर आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • इस प्रकार से आप आसानी से अपने पीएम किसान योजना का 14वीं किस्त का पेमेंट स्टेटस चेक कर सकते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!